मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर, ICC ने जारी किया नाम

मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर:

ICC ने साल 2022 के टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के लिए नामित चार पुरुष खिलाड़ियों के नाम जारी किए हैं। बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरेस्टो के रूप में जहां दो नाम इंग्लैंड की टीम से हैं तो वहीं दक्षिण अफ़्रीका से एक नाम कंगिसो रबाडा का जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक नाम सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाज़ा का है।

 

निचे देखिये लिस्ट में शामिल चारों खिलाड़ियों के इस साल का प्रदर्शन

#1 बेन स्टोक्स

मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर, ICC ने जारी किया नाम
मेन्स टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर, ICC ने जारी किया नाम

इस साल कोच ब्रेंडन मैक्कुलम और कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट नई बुलंदियों को छू रहा है। हाल ही में पाकिस्तान को घर पर 3-0 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ हराने के साथ ही स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड 9 टेस्ट जीत चुका है। ना केवल लीडर शिप से बल्कि अपने खेल से भी ऑलराउंडर खिलाड़ी ने खास जगह बनाई है। इस साल खेले 15 टेस्ट में 26 विकेट्स लेने के साथ ही स्टोक्स के बल्ले से कुल 870 रन आए हैं।

#2 जॉनी बेयरेस्टो

इंग्लैंड के इस शानदार जीत के सिलसिले में बहुत हद तक विस्फोटक बल्लेबाज़ जॉनी बेयरेस्टो का भी हाथ है। इस साल खेले 10 टेस्ट मुक़ाबलों में बेयरेस्टो ने अपने खाते 1061 रन दर्ज किए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 1 पचास रनों की पारी आई है। हालांकि चोट के चलते आखिर के कुछ मुक़ाबलों में वो टीम के साथ नहीं जुड़ सके, वरना उनके रनों का आंकड़ा और भा ज्यादा होता।

इसे भी पढ़िए: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर उर्वशी रौतेला ने लिखा पोस्ट, फैंस ने कहा अब जाकर मिल भी आओ

#3 उस्मान ख़्वाज़ा

इस कैलेंडर ईयर में 4 शतक और 5 पचासे जड़ने वाले बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाज़ा के लिए ये साल बेहतरीन रहा है। अपने खेले 11 टेस्ट मुक़ाबलों में इस खिलाड़ी ने कुल 1080 रन बनाए हैं। लंबे वक्त तक टीम से बाहर रहने के बाद ऐशेज़ में वापसी करते हुए सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में ख़्वाज़ा ने 137 और नाबाद 101 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़िए: Shikhar Dhawan Emotional Video: शिखर धवन बन गए घोड़ा | अपने बेटे के जन्मदिन पर शेयर किया इमोशन विडियो | आपने देखा क्या?

#4 कंगिसो रबाडा

दक्षिण अफ़्रीका की टेस्ट टीम के लिए यूं तो ये साल बहुत यादगार नहीं रहा मगर तेज़ गेंदबाज़ कंगिसो रबाडा की खुद की परफॉर्मेंस बेहद कमाल रही। इस साल अपने खेले 9 टेस्ट मुक़ाबलों में रबाडा को कुल 47 विकेट्स हासिल हुए हैं। इसके साथ ही दो बार तेज़ गेंदबाज़ ने 5 विकेट्ल हॉल भी अपने नाम किया।

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्रामफेसबुकट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

Rate this post
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment