ये हैं वो दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जिन्हें IPL खेलने का मौका जरुर मिलना चाहिए

विदेशी खिलाड़ी जिन्हें IPL खेलने का मौका जरुर मिलना चाहिए: आईपीएल 2023 के लिए केरल के कोच्ची में ऑक्शन शुरू हो चूका है. हलाकि ये ऑक्शन मिनी ऑक्शन है पर इसमें भी कई नमी-गिरामी खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है. इनमें से कुछ विदेशी हैं तो कुछ इंडिया के हैं, जिनपर आज दाव लगने वाला है. 

आईपीएल में किसी भी टीम का बेहतर प्रदर्शन विदेशी खिलाड़ियों के ऊपर देपेंद करता हैं. अगर विदेशी खिलाड़ियों का प्रदर्शन सही रहता है तो सामंजस्य बैठता है औरज्यादा बदलाव करने की जरूरत नही पड़ती है. 

आईपीएल में खेलने के लिए बहुत सारे विदेशी खिलाडी हैं. पिछले कई आईपीएल मैचों में विदेशी खिलाडी अपना नमूना पेश कर चुके है. लेकिन बहुत से ऐसे धाकड़ खिलाडी है जिनकों आईपीएल में खेलने का मौका नही मिल पाया है. 

आइये जानते है की वो कौनसे विदेशी खिलाडी हैं जिन्हें आज तक आईपीएल का हिस्सा नहीं बनाया गया या यूँ कहें जिनपर दाव नही लगाया गया हैं, पर आईपीएल का हिस्सा बनाना चाहिए. 

#1 पॉल स्टर्लिंग

जी हाँ, पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड के एक धाकड़ खिलाडी है , जो लिमिटेड ओवर में ताबड़तोड़ खेल के लिए जाने जाते हैं. अभी तक स्टर्लिंग 121 टी20 मैच  खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें 3181 रन ठोंक चुके हैं. इसमें पॉल स्टर्लिंग का स्ट्राइक रन रेट 134 का रहा है, जो काफ़ी अच्चा है. ये दुनिया भर के कई सारे देशों के लिए टी20 मैच खेल चुके हैं. लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में इन्हें मौका नही मिल पाया है अगर मौका दिया जाए तो इनका भी बेहतरीन खेल देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़िए: हार्दिक पंड्या ही बनें टी20 और एकदिवसीय में भारत के कप्तान: पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह

#2 आंद्रे फ्लेचर

आंद्रे फ्लेचर वेस्ट इंडीज के खिलाडी हैं जो इंटरनेशनल मैचों में खेलते हैं. ये दायें हाथ के बल्लेबाज हैं जो विकेट हैं जो गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते है. ये अभी तक 25 एक दिवसीय और 54 टी20 मैचों में कुल 1304 रन बना चुके है.इन्हें भी आईपीएल में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए.

#3 जेम्स विंस 

जेम्स विंस इंग्लैंड के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. जेम्स विंस बिग बैश लीग के फाइनल में 60 गेंदों पर ताबड़तोड़ 95 रन बनाये थे. इनके इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल में एक बार खेलने का मौका जरुर देना चाहिए.

वैसे आपकी क्या राय हैं इन खिलाड़ियों के बारे में अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरुर लिखें.

इसे भी पढ़िए: क्रिस गेल ने पंजाब किंग्स पर लगाये आरोप: मयंक अग्रवाल नही चुने गए तो होगी निराशा

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

4/5 - (4 votes)
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment