हार्दिक पंड्या ही बनें टी20 और एकदिवसीय में भारत के कप्तान: पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह

हार्दिक पंड्या ही बनें टी20 और एकदिवसीय में भारत के कप्तान: पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा वक्त में कमेंटेटर की भूमिका में नज़र आने वाले मनिंदर सिंह का मानना है कि हार्दिक पांड्या को टी20 और वन डे, दोनों में भारतीय टीम की कमान संभालनी चाहिए।

ऐसी ख़बर है कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता हैं। साथ ही रोहित को वन डे टीम की कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

वन डे और टी20, दोनों फॉर्मेट में हार्दिक को कप्तान बनाए जाने की वकालत की मनिंदर ने

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान मनिंदर ने इस बारे में अपना नज़रिया रखते हुए कहा, “मेरी माने तो हार्दिक को व्हाईट बॉल के दोनों फॉर्मेट में कप्तान बनाया जाना चाहिए। गुजरात टाईटंस को IPL का ख़िताब जिताने के बाद मैंने उनके अंदर काफ़ी बदलाव देखा है। जिस तरह का खेल उन्होंने टी20 में दिखाया है, उस तरह से अगर वो वन डे में 10 ओवर या 7-8 ओवर भी गेंदबाज़ी करते हैं तो टीम के लिए बहुत अहम साबित हो सकते हैं।”

मैनेजमेंट को पांड्या की इंजरी का खास ख्याल रखने की सलाह दी पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने

इसके साथ ही मैनेजमेंट को उनकी इंजरी का खास तौर पर ख्याल रखने की बात करते हुए पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, “आपको (मैनेजमेंट) हमेशा उनसे बात करते रहनी होगी जिससे उनका फ़िटनेस लेवल हाई बना रहे। साथ ही उनकी बैक इंजरी की दोबारा वापसी ना होने पाए। इंडियन टीम को ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो सही मायनों में एंटरटेनर हों। आप चाहे उनको बल्लेबाज़ी पर भेजो या गेंदबाज़ी पर, उनकी बॉडी लैंग्वेज देखकर ही पता लग जाता है कि कुछ तो करेंगे ही।” अपनी कप्तानी में 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 4 में हार्दिक ने टीम को जीत दिलाई है वहीं एक मैच टाई रहा था।

[poll id=”2″]

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

5/5 - (2 votes)
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment