How to get double happiness: ख़ुशी नही दोगुनी ख़ुशी कैसे प्राप्त करें

How to get double happiness: आज मैं अनमोल-सोच डॉट इन पर एक छोटी-सी कहानी शेयर कर रहा हूँ. मुझे विश्वास है  की यह कहानी आपको अच्छी लगेगी.  ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूँ की इस कहानी में हम यह जानने वाले हैं की हम ख़ुशी नहीं दोगुनी ख़ुशी को किस तरह से प्राप्त कर सकते हैं,तो चलिए अब हम जानते हैं इस छोटे से ख़ुशी के प्रिंसिपल को.

How to get double happiness: ख़ुशी नही दोगुनी ख़ुशी कैसे प्राप्त करें
How to get double happiness: ख़ुशी नही दोगुनी ख़ुशी कैसे प्राप्त करें

 

एक कंपनी में मीटिंग के दौरान  उनके बॉस ने सभी को एक टास्क दिया, उन्होंने कहा की  सबके हाथ में एक-एक गुब्बारा दे रहा हूँ, और  करना क्या है की इस बलून पर सब अपने अपने नाम लिख दो. सबने वैसा ही किया सबने उस गुब्बारे पर अपने-अपने नाम लिख दिए. फिर बॉस ने कहा की अब इन सभी गुब्बारों को एक कमरे में बंद कर दो.

अब बॉस ने सबको बोला भैया अब आपको मात्र 30 सेकंड का  वक़्त दूंगा और आप सबको अपने-अपने नाम वाला बलून खोज कर लाना है. लोगों ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया. सबने कमरे के  अंदर प्रवेश किया और अपने अपने  बलून खोजने लगे. कुछ को बैलून मिले और कुछ खाली हाथ वापस आ गए, क्यूंकि टाइम ओवर हो चूका था. बॉस ने कहा चलो इसी एक्टिविटी को कुछ अलग तरीके से करते हैं. फिर उन्होंने सभी नाम लिखे हुए गुब्बारे को उसी कमरे में बंद करा दिया, और बोला की अब जाइये और बैलून ले कर आइये. और हाँ जिसको भी जिस नाम का बैलून मिले उसे लेकर आइये. और नाम पुकार कर उसे दे दीजिये. ऐसा करने से अब सबको अपनी-अपने नाम की बैलून आसानी  से मिल गए और सबके चेहरे पर मुस्कान आ गयी. इस कहानी यह अभिप्राय है की यह जरुरी नही की आप अपने लिए ही ख़ुशी खोजेंगे तो ही आपको ख़ुशी मिलेगी. दूसरों के चेहरे पर मुस्कान ला कर भी आपको ख़ुशी मिल  सकती  है. ऐसा करने के बाद जो आपको ख़ुशी मिलेगी न सच कहूँ वह कमाल की हैप्पीनेस होगी.

 

आज का हमारा यह पोस्ट कैसा लगा इसके बारे में आपनी राय जरुर दें.

अगर आपके पास Hindi में कोई article, Inspirational Story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी E-mai Id है- [email protected] .

पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ “अनमोल-सोच डॉट कॉम पर प्रकाशित “ करेंगे.

Thanks!  

Rate this post
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment