IPL 2023 Auction: इस बार आईपीएल में हुई इन बूढे शेरों की वापसी, एक की उम्र है 40 साल

इस बार आईपीएल में हुई इन बूढे शेरों की वापसी: वर्ष 2023 में होने वाले आईपीएल के लिए 23 दिसम्बर को मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया. इस ऑक्शन का आयोजन केरल शहर के कोच्ची में किया गया. फ्रेंचाइजियों ने अपनी सबसे ज्यादा दाव इंग्लैंड पर लगाये और जमकर पैसो की बारिश हुई.

सबसे ज्यादा बोली लगाने में पंजाब नंबर एक पर रही और 18.50 करोड़ रुपयें में इंग्लैंड के खिलाडी सैम करन को खरीद लिया. इस तरह से सैम करन आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये.

इस बार के ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने उन प्लेयर्स पर भी दाव लगाया जिनके खरीददार नही मिल रहे थे. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं तीन भारतीय खिलाड़ियों की जिनकी उम्र ज्यादा हो चुकी हैं. इनमें से एक खिलाडी तो ऐसा भी हैं जिनका उम्र 40 के पार हाई. आइये इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में एक एक जानते हैं की आखिर क्या हैं इनमें खास जिस वजह से इन्हें ख़रीदा गया.

IPL 2023 Auction में इन तीन खिलाड़ियों पर लगी बोली

#1 पियूष चावला (Piyush Chawla)

इस लिस्ट में जो सबसे ऊपर नाम आता हैं वह पियूष चावला का नाम आता है. आईपीएल 2023 (IPL Auction 2023) की इस नीलामी में मुंबई इंडियन्स (MI) ने पियुस चावला को 50 लाख रूपये में खरीद लिया और टीम का हिस्सा बनाया. 

इसे भी पढ़िए: रिटायर्ड खिलाडी हूँ मुझे भी सपोर्ट टीम में रख लो, आरपी सिंह ने ये क्या बोल दिया

यहाँ सबसे बड़ी बात यह है की वर्ष 2021 में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम मुंबई इंडियन्स में भी पियूष चावला शामिल थे. अभी पियुस चावला की उम्र 33 वर्ष हैं और उन्हें कुल 165 मैचों में 7.88 की इकॉनोमिक रेट से 157 विकेट चटकाए हैं. उनके करियर का सबसे ख़ास वह था जब उन्होंने सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे.

#2 इशांत शर्मा (Ishant Sharma)

दुसरे नंबर पार आते हैं भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा. इशांत शर्मा का भी भारतीय टीम में प्रदर्शन सराहनीय रहा है. इशांत ने अभी तक कुल 93 आईपीएल मैच खेले हैं जिनमें 8.11 की इकनोमिक रेट से 72 विकेट लिए हैं. उनके इसी प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स ने 2023 की नीलामी 50 लाख में खरीद लिया हैं.

#3 अमित मिश्रा (Amit Mishra) 

जब से नीलामी हुई है तबसे अमित मिश्रा का नाम सुर्ख़ियों में क्योंकि अमित मिश्रा सबसे ज्यादा उम्र वाले खिलाडी हैं जिन्हें आईपीएल में ख़रीदा गया है. इनको खरीद वाली टीम लखनऊ सुपर्जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) है. इस नयी नवेली टीम ने अमित मिश्रा को 50 लाख रूपये में ख़रीदा है. 

अमित मिश्रा के प्रदर्शन की बात करें तो उनका प्रदर्शन भारतीय टीम में गेंदबाज के रूप में सराहनीय रहा है. उन्होंने तीन बार हट्रिक लगाने का कारनामा भी किया है. आईपीएल 2021 में वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. 

इसे भी पढ़िए: ये हैं वो दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जिन्हें IPL खेलने का मौका जरुर मिलना चाहिए

उन्होंने 154 मैचों में 7.35 की इकॉनोमिक रेट से 166 विकेट लिए हैं. उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है. 40 वर्षीय अमित मिश्रा को चुने जाने पर लोग हैरान हैं की आखिर इन्हें आईपीएल में खरीदने और खेलाने के पीछे क्या खेल हैं.

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

Rate this post
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment