ये इंडियन प्रीमियर लीग है मगर बकिस्मती से भारतीय खिलाड़ी ही महंगे नहीं रहते: आकाश चोपड़ा

ये इंडियन प्रीमियर लीग है मगर बकिस्मती से भारतीय खिलाड़ी ही महंगे नहीं रहते

आकाश चोपड़ा ने भारत के खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान: शुक्रवार को कोच्चि में IPL 2023 के अगले सीज़न के लिए हुई मिनी ऑक्शन में विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसे की बरसात हुई। इंग्लिश खिलाड़ी सैम करन को जहां टूर्नामेंट के अब तक के इतिहास की सबसे ज्यादा (18.50 करोड़ रुपए) रकम हासिल हुई तो वहीं उनके हमवतन बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए में चेन्नई ने अपने खेमे में शामिल किया। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को भी 17.50 करोड़ रुपए की बड़ी बोली नसीब हुई।

इसे भी पढ़िए: IPL 2023 Auction: इस बार आईपीएल में हुई इन बूढे शेरों की वापसी, एक की उम्र है 40 साल

इस बात को लेकर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ और मौजूदा दौर में क्रिकेट एक्सपर्ट/कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बात की है। चोपड़ा का कहना है कि ऋषभ पंत और विराट कोहली जैसे टॉप भारतीय प्लेयर्स का ज्यादा रकम हासिल ना कर पाना बद्किस्मती है। बताते चलें कि रीटेन्शन पॉलिसी की वजह से ये खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा नहीं बन पाते हैं।

‘ये इंडियन प्रीमियर लीग है मगर बद्किस्मती से भारतीय खिलाड़ी ही महंगे नहीं रहते’

अपने यू ट्यूब चैनल पर इस बारे में खुलकर बात करते हुए आकाश ने कहा, “एक चीज़ जो मुझे पर्सनली अखरती है वो ये है कि सैम करन, कैमरन ग्रीन और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी जहां इतने ऊंचे दामों पर बिकते हैं वहीं जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे भारतीय खिलाड़ियों को केवल 14-15 करोड़ रुपए ही मिलते हैं। ये इंडियन प्रीमियर लीग है मगर बद्किस्मती से भारतीय खिलाड़ी ही महंगे नहीं रहते।”

इसे भी पढ़िए: रिटायर्ड खिलाडी हूँ मुझे भी सपोर्ट टीम में रख लो, आरपी सिंह ने ये क्या बोल दिया

रीटेन्शन पॉलिसी के चलते भारतीय खिलाड़ियों को कम रकम मिलने की बात कही चोपड़ा ने

इसके साथ ही कैमरन ग्रीन जैसे खिलाड़ी की तुलना में हार्दिक पांड्या को ऊंचे दर्जे का प्लेयर बताते हुए पूर्व बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “अगर ये भारतीय खिलाड़ी ऑक्शन में हिस्सेदारी ले तो सारी टीमें अपना खज़ाना खाली कर दें इनको लेने के लिए। मगर ऑक्शन से खुद को बाहर रखने के चलते इन सबको 15-16 करोड़ रुपए तक ही रुकना पड़ता है। वहीं ग्रीन जैसे खिलाड़ी 17.5 करोड़ रुपए हासिल कर लेते हैं। मेरी नज़र में ये ठीक नहीं है।”

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

5/5 - (1 vote)
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment