IPL मिनी नीलामी 2023: इन 3 ऑलराउंडर्स को खरीदने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी सभी टीमें

IPL मिनी नीलामी 2023 आज 2:30 बजे से कोच्चि में होने में वाली है, जिसमें कई बड़े और छोटे खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली हैं। इस नीलामी में तीन ऐसे ऑलराउंडर है जिस पर शायद हर टीम बोली लगाना चाहेगी। तो आइए इसके बारे में हम एक-एक करके जानते हैं आखिरी क्यों सभी की निगाहें इन्ही पर टिकी हुई हैं?

दरअसल हम बात कर रहे हैं बेन स्टोक्स, कैमरन ग्रीन और सैम कुर्रन की जिसको हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में जगह देना चाहेगी। क्योंकि इन तीनों ने हाल ही में काफी प्रभावित किया है।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 2021 में मचाया था धमाल

बाएं हाथ के खतरनाक बल्लेबाज़ और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 2021 में आईपीएल खेला था। उस सीज़न में वह चोट के कारण बाहर हो गए थे। 31 वर्षीय स्टोक्स ने नवंबर में इंग्लैंड की टी20 विश्व कप में फाइनल में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इस महीने अपनी कप्तानी में टेस्ट टीम को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ में जीत दिलाई थी। इस कारण इस नीलामी में बेन स्टोक्स पर हर टीम की निगाहें रहेगी। लेकिन बचे हुए पैसों के हिसाब से देखें तो, सनराइजर्स हैदराबाद या पंजाब किंग्स उनके लिए बड़ा दांव लगा सकती है।

इसे पढ़िए: IPL ऑक्शन 2023 का लाइव प्रशारण मोबाइल पर फ्री में कैसे देखें | Check Info

सैम कुर्रन (Sam Curran) “डेथ बॉलर” में हैं काफ़ी शानदार

सैम कुर्रन भी एक युवा ऑलराउंडर है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ख़त्म हुए टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। उन्होंने “डेथ बॉलर” के रूप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। कुर्रन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक सफल कार्यकाल रहा था, लेकिन पीठ की चोट के बाद वे अलग हो गए थे और साथ ही 2022 के सीजन में भी नहीं खेल सके थे। अब उन पर इस सीज़न के लिए मिनी ऑक्शन में बड़े दांव लग सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: IPL Auction 2023 Update: “आईपीएल ऑक्शन में हॉट सीट पर खुद बैठेंगे महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स नही इस खिलाड़ी पर लगायेंगे 12 करोड़ की बोली”

कैमरन ग्रीन (Cameron Green) हैं खतरनाक ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलिया के ख़तरनाक ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने पहली बार आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्टर किया है। और उनको लेकर पिछले कुछ समय से ये उम्मीद की जा रही है कि वह इस नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। ग्रीन ने अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से बहुत प्रभावित किया है और लंबे शॉट्स के लिए विख्यात है। इस कारण जिन टीमों के पास ज्यादा पैसा है वो इन्हें जरूर खरीदना चाहेगी।

हर प्रकार के Latest Update केलिए आज ही “अनमोल-सोच डॉट इन” के साथ जुड़ जाइये। आप विभिन्न सोशल माध्यमों के द्वारा हमसे Connected रह सकते हैं।  टेलीग्राम, फेसबुक, ट्विटर, Google News आदि के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं।

Rate this post
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment