जिंदगी में अब सब अच्छा ही होगा- प्रेरणादायक कहानी

कल हमने एक बहुत ही interesting लाइन पढ़ी –यकीं हो तो कोई भी रास्ता निकलता है.हवा का ओट भी लेकर चिराग जलता हैं.अगर आप ये सोच रहें हैं कि आपके लाइफ में सब कुछ बुरा ही हो रहा है, इससे बुरा कुछ भी नही हो सकता है तो अब यकीं मानिये कि अब सिर्फ और सिर्फ अच्छा ही होगा. मैं आज पोस्ट कर रहा हूँ एक छोटी सी कहानी जो आपको पसंद आएगी.

WhatsApp Image 2019 01 20 at 1.46.11 PM
image credit to Pixabay.com

एक बार एक राजा ने अपने प्रजा कि परीक्षा लेने के लिए सडक के बीचो बिच पत्थर रखवा दिया. सड़क से थोडा दूर झाडी में छिप कर खड़ा हो गया. राजा सिर्फ ये बात जानना चाहता था कि आखिर कौन है हमारी प्रजा में जो आ कर इस पत्थर को हटाने कि कोशिश करेगा.लोग धीरे-धीरे उस सड़क को इधर से उधर पार कर रहें थे. कुछ लोग उस पत्थर को ध्यान भी नही देते थे और कुछ लोग देख कर अनदेखा कर निकल जा रहें थे. कुछ लोग राजा को गालियाँ दे रहें थे. देखो कैसा राजा है क्या हालत बना रखी है सड़को कि. उतने में एक किसान वहा से निकल रहा था, उस किसान के सर के ऊपर टोकरी थी. वह पत्थर के पास आया और उस टोकरी को निचे रखा और पत्थर को हटाने कि कोशिश कि. पत्थर में बहुत वजन था इस वजह से हटा ना पाया. फिर उसने थोड़ी और ताकत के साथ धक्का दिया. इस बार पत्थर थोडा सा खिसका. इस तरह से थोडा-थोडा कर के किसान ने उस पत्थर को रोड के किनारे में कर दिया.वापस आ कर जब किसान ने टोकरी को सर पर उठाना चाह तो उस टोकरी के पास में एक थैला था जब उसने उस थैले को खोल कर देखा तो उसमे सोने कि अशर्फियां थी और उसके साथ में एक पत्र था.उस पत्र में लिखा था- मैं आपकी परीक्षा लेना चाहता था और यह जानना चाहता था कि कौन इस मुसीबत के पत्थर को हटा कर सफलता के पास पहुँचता हैं.

WhatsApp Image 2019 01 20 at 1.45.09 PM
image credit to Pixabay.com

 

आपकी भी जिंदगी में ठीक ऐसा ही एक पत्थर रखा है. अगर आप उसे हटाने कि कोशिश कर रहें हैं तो बहुत अच्छी बात हैं. अगर आप कोशिश नहीं कर रहें हैं तो आज से ही कोशिश करना शुरू कर दीजिये.आज नही तो कल कल नहीं तो परसों पत्थर हटेगा और आपके जिंदगी में सिर्फ और सिर्फ अच्छा ही अच्छा होगा.

  • आपको आज का हमारा ये पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट और Email के जरिये जरुर बताये और अपने दोस्तों के साथ भी इसे शेयर कीजिये.
    थैंक्स

                                                                          [email protected]

Rate this post
Sharing Is Caring:

नमस्कार दोस्तों, मैं "Raju Kumar Yadav" Blogger, Content Writer, Web Developer और YouTuber हूँ। आप हमारे इस ब्लॉग पर इनफार्मेशनल, प्रसिद्ध हस्तियाँ, मनोरंजन, सेहत और सुंदरता आदि पर आधारित लेखों को पढ़ सकते हैं।


Leave a Comment